Ad Code

Ticker

10/recent/ticker-posts

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के लिए 13 टिप्स (13 Network Marketing Tips for Success)

नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता के लिए 13 टिप्स (13 Network Marketing Tips for Success)

नेटवर्क मार्केटिंग कुछ अतिरिक्त वित्तीय सुविधाएं (Financial Facilities) बनाने या संभवतः आपके प्राथमिक वित्तीय विकल्प (Primary Financial Option) को चालू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन शुरू करने का एक तरीका समझना मुश्किल हो सकता है। बहुत से लोग जिनके पास नेटवर्क मार्केटिंग में जिज्ञासा है, इसलिए उन्हें पता नहीं चलता कि क्या करना है। यह पाठ आपको इस असहमति से बचने में सहायता करेगा। सफल होने के लिए केवल एक व्यवसाय बनाने और ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लें। जब आप एक बार में मल्टीस्पेल उत्पाद को प्लग करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप स्वयं को अनफोकस्यूड हो जाएगा। आपके प्रयास खंडित हैं इनमें से कोई भी व्यवसाय 'बस करो' पर नहीं जाता है, फिर अतिरिक्त काम करने से सफलता हासिल करने का आश्वासन नहीं मिलता है। बस इन शुरुआती नेटवर्क विपणन युक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें और ध्यान दें कि व्यापार को तेज़ी से शुरू करने में सहायता करने के लिए और आपके लिए और साथ ही साथ अपने परिवार के लिए अतिरिक्त आय अर्जित करें।
1. प्रतिष्ठा (Reputation)
क्या आपने व्यापार मौके के संस्थापकों की प्रतिष्ठा को सीमित कर दिया है और क्या कोई भी व्यक्ति वास्तव में पैसा बनाया है? कई मामलों में, यह संभवतया नया है कि कोई विशेष व्यक्ति व्यावसायिक मौका प्रदान कर रहा है, इसलिए यह युक्तियां हमेशा से काम नहीं करेगी, हालांकि आपको बिना किसी भी मौके से संबंधित उत्पत्ति वाले व्यक्ति का विश्लेषण करना चाहिए जो बस में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। निश्चित रूप से, जब कार्य नया होता है, तो आप उस व्यक्ति को पहचान नहीं पाएंगे, जहां किसी ने पैसा बनाया है। इसलिए, किसी भी नए व्यापार के मौके पर सभी को शामिल करते समय कुछ खतरे से चिंतित हैं।

2. गैर-जीवंत मान्यताओं को पकड़ना

(Holding Non-Vibrant Benefits)

पहचानो कि आपका पेशा अच्छा नहीं है जब आप चिंतित हैं या इसके साथ परेशान महसूस कर रहे हैं, इस प्रकार आप सभी से बात कर सकते हैं! जब आप पूरी तरह से उत्पाद या मौका पर विश्वास नहीं कर रहे हैं, तो कोई और भी नहीं कर सकता है। यद्यपि, आप सरलतम नेटवर्किंग डिस्ट्रीब्यूटर या वैकल्पिक कौशल में अनुभव हैं। एक बार आपका विश्वास लाइन से बाहर हो जाता है, आपका व्यवसाय संगठन समाप्त हो सकता है क्योंकि नेता, सब कुछ आपसे शुरू होता है! 

3. योजना बनाने की डायरेक्ट सेलिंग टिप्स

(Direct Selling Tips of Making Plans)

यह बहुत जरूरी है, हालांकि नेटवर्क वितरक घर से काम करते हैं, इसलिए यह आम तौर पर उपेक्षित होता है एक नियोजक खोजें, अपने नोटबुक, डायरी, फोन या कैलेंडर को अपने लैपटॉप पर उपयोग करें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह दृष्टिकोण आपके लिए बेहतर है। जब आप वास्तव में समय प्रबंधन छेड़ना चाहते हैं, सर लेस्ली स्टीफन कोवेय की पुस्तक "द फायनाइट द एक्सचेंसिव पीपुल 7 की आदतें" यह करने के तरीके की एक अच्छी मार्गदर्शिका हो सकती है। अपने हफ्ते में आगे बढ़ने की योजना बना लीजिए, तो हर शाम आपको ये बताता है कि आगामी दिन पर काम करने के लिए आप क्या कर रहे हैं। यहां उपयोगी टिप्स दिए गए हैं: आपको योजना का पालन करना चाहिए, जबकि आपने उसे चिह्नित किया है क्रूरता से गार्ड करें, जिससे आपके पास सबसे महत्वपूर्ण आवश्यक लाभ हो।

4. लक्ष्यों का निर्धारण (Setting Goals)

जब आप बहु-स्तरीय मार्केटिंग शुरू करना चाहते हैं, तो पुष्टि करें कि आपने सफलता के बेहतर अवसर के लिए किसी भी सम्मान में एक ठोस श्रृंखला को ध्यान में रख दिया है। आम तौर पर लोग इस व्यवसाय को करने का प्रयास कर सकते हैं, लक्ष्य निर्धारित किए बिना, और एक बार जब वे अपनी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं, तो वे आशा खो देते हैं। लक्ष्यों को निर्धारित करके, आप क्या करना चाहते हैं; आप एक सफल आंदोलन पाने का एक मजबूत मौका होगा यद्यपि, जब आगे बढ़ने और एक बड़े बाजार की कल्पना करने के लिए आवश्यक है, तो अव्यवहारिक लक्ष्यों को बनाने से विफलता का सही अर्थ हो सकता है, जबकि आप उन्हें संतुष्ट करने में असफल हो जाते हैं। निश्चित रूप से, हम अपने साथ निर्माण की जाने वाली अधिकांश प्रतिबद्धता अव्यावहारिक हैं। इसलिए, उनसे पूरी तरह से दूर रखने की कोशिश करें और व्यावहारिक और निष्पादन योग्य लक्ष्यों को तैयार करें। आपकी दृष्टि को बड़े पैमाने पर होना चाहिए, फिर भी, अपने लक्ष्यों को तैयार करने के लिए हराया नहीं लगता है

5. सतत सीखने की होम-आधारित व्यापार युक्तियाँ

(Home-Based Business Tips of Continuing Learning)

अपने आप को नेटवर्क व्यापार उद्योग, कंपनी और इसलिए उत्पादों के बारे में शिक्षित करें। अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें जो हो रहा है अपने प्रतिद्वंद्वियों के बारे में पता करें ताकि आप दोहरे पदों के बीच अंतर पर सभी प्रश्नों का उत्तर देंगे। अपने प्रतिद्वंद्वियों के संबंध में कभी भी न डालें या नकारात्मक टिप्पणी करें यह दिखा सकता है कि आप एक मनोरंजक और एक अनैतिक व्यापारिक व्यक्ति हैं। हमेशा सीखने की प्रक्रिया के साथ खुद को शामिल करें सीखने के लिए हमेशा हरे रंग का ध्यान रखें। जब तक आप पिकते महसूस करते हैं, तब निश्चित रूप से बाहर निकल जाएंगे और सड़ा हुआ होगा।

6. उचित मन सेटिंग (Proper Mind Setting)

नेटवर्किंग व्यवसाय में शुरू होने से पहले, आपको उचित मानसिकता प्राप्त करना होगा। इससे यह पता चलता है कि इस व्यवसाय के दौरान सफलता प्राप्त करने के रास्ते पर ध्यान केंद्रित करने और हर किसी पर सुनवाई के लिए सभी नकारात्मकता को अलग करना। जब आप इसे कोशिश कर सकेंगे, तब गिरावट की बजाय सीढ़ी को आगे बढ़ने के बारे में पता करें। 

7. रेफ़रल बिजनेस टिप्स कैसे सीखें सुनने के लिए

(Referral Business Tips of Learn how to listen)

यह केवल एक महत्वपूर्ण जीवन सीखने के साथ-साथ एक महत्वपूर्ण व्यवसाय कौशल भी है। प्रायोजक वितरकों को सुनने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा और लोगों की इच्छाओं को निर्धारित करने के लिए पहले महीनों का अनुभव आसान होगा हम अपने मौके से वित्तीय लाभ विकसित करने के लिए 5 फीट लोगों के अंदर प्रत्येक जीवित जीव की कोशिश नहीं कर रहे हैं। आपके पहले से ही उन लोगों के लिए एक रेफरल व्यापारिक कंपनी बन गई है, यहां मार्गदर्शन का एहसास होगा कि कुछ विरोधाभास हैं। यह उम्मीद की जाती है कि यह ऐसी रणनीति नहीं थी, जिसे शुरुआती महीनों में निर्देशित किया जाता था।

8. एक बिजनेस लीडर होने के एमएलएम बिजनेस टिप्स

(MLM Business Tips of Being a Business Leader)

आपको प्रभावी नेतृत्व कौशल की आवश्यकता होती है उदाहरण के आधार पर लीड करें और अपनी बिज़नेस टीम पर किसी और पर प्रदर्शन करें। सभी घटनाओं, संगोष्ठी, वीडियो सम्मेलन, बैठक और प्रशिक्षण में उपस्थित रहें। जब आप नहीं करते, तो आपकी टीम में कोई क्यों नहीं? व्यापारिक नेता के रूप में, आपको एक विशेषज्ञ बनने की जरूरत है और एमएलएम व्यवसाय की सफलता के बारे में जानने के लिए दूसरों पर नकल करने की आवश्यकता है। समझें कि आप क्या कर रहे हैं, इसलिए, आप दोहराव विधि से दूसरे तरीके से सिखेंगे।

9. विकास दर की नेटवर्क बिजनेस टिप्स

(Network Business Tips of Growth Rate)

जब यह एक नेटवर्क व्यवसाय अवसर है, तो आपको निस्संदेह विकास की दर को नियंत्रित करने की आवश्यकता होगी। क्या यह उत्पाद लंबी अवधि में व्यवहार्य है और उपभोक्ताओं को इस तरह विकसित करने से बहुत ज्यादा फोकल बिंदु है? यह किसी भी नेटवर्क व्यवसाय अवसर के विस्तार से संबंधित महत्वपूर्ण कारकों में से एक हो सकता है।

10. इसे व्यापार के रूप में देखें (Consider it as Business)

नेटवर्क विपणन ने दुनिया के प्रमुख उद्यमियों के बीच पूरी तरह से बेहद लोकप्रियता फैली है ये प्रमुख उद्यमी अच्छे नेटवर्क व्यवसाय की सफलता हासिल करने के लिए तैयार हैं और कॉम्पैक्ट के पीछे का रहस्य यह है कि उन्हें सचमुच एक सच व्यापार के रूप में अपने व्यवसाय का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है और यह अच्छा उत्साह के साथ किया। आप व्यवसाय को एक साथ अविश्वसनीय रूप से अच्छी व्यावसायिक इकाई के साथ व्यवहार करना चाहते हैं। यह एक उत्कृष्ट दृढ़ संकल्प के साथ चलाया जाना चाहिए और न केवल एक शौक के रूप में। एक सिद्ध तथ्य यह है कि बहुत से उद्यमियों के बारे में गलत धारणा है, इस मुद्दे पर व्यापार को बहुत कम निवेश की आवश्यकता होती है और जो हमें बहुत से लोगों को इसे शबाबी मानते हैं। यही है, हालांकि, वे खुद को सफल होने के लिए एक नेटवर्क विपणन तैयार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

11. चुनिंदा दिमाग की नेटवर्क व्यवसायिक युक्तियाँ

(Network Business Tips of Select Mentor)

सबसे लोकप्रिय खेलों की तरह, टीम को पढ़ाने और निर्देशित करने के लिए पीछे की ओर एक कोच होता है। नेटवर्क व्यवसाय की सफलता बनाते हुए, इसकी शक्तिप्रद सलाह दी जाती है कि आपकी व्यवसाय टीम की अप-लाइन से गुरु का चयन करें। एक अप लाइन नेटवर्क व्यवसाय टीम के नेता, जिन्होंने सफलतापूर्वक व्यावसायिक उपलब्धि हासिल की है, आपके लिए सबसे प्रभावी मार्गदर्शक होगी। आप उन्हें सलाह देते हैं कि आपको गुरु के रूप में सिखाने के लिए। फिर वे जो कहते हैं, उनमें से अधिकांश काम करते हैं! बोलो चलो और एक जबरदस्त सफलता की यात्रा आपको सफल होने की प्रतीक्षा कर रही है।
 

12. धैर्य रखने की डायरेक्ट सेलिंग टिप्स

(Direct Selling Tips of Having Patience)

डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय एक समृद्ध-त्वरित थीम नहीं है यह एक यथार्थवादी धीरे-धीरे ऑपरेटिव व्यवसाय है; इसलिए सफल होने के लिए प्रयास, प्रेरणा, प्रशिक्षण और समर्पण की आवश्यकता है कोई सफलता रातोंरात कभी नहीं आता है। इष्टतम वित्तीय लाभ पाने के लिए 1 या 2 साल लगेंगे, और फिर आप मौजूदा नौकरी छोड़ने में सक्षम होंगे। इसलिए, किसी भी दायित्व को धैर्य से मिलना आवश्यक है।

13. कभी हार मत मानो (Never Quit)

कोई भी बाधाएं मुठभेड़ न करें, आप कभी नहीं छोड़ना चाहते हैं आप केवल इस व्यावसायिक यात्रा के दौरान असफल रहेंगे, जबकि आप छोड़ने के लिए एक तरफ खड़े होंगे। जैसा कि बुद्धिमान कहते हैं, "विजेता कभी भी नहीं, लेकिन कभी क्वटर कभी नहीं जीत"। हमेशा व्यापार सफलता की यात्रा के लिए इसे याद रखें। तो, कभी नहीं, कभी नहीं, कभी नहीं छोड़ना
इसलिए, उपरोक्त अनुशंसित नेटवर्क मार्केटिंग युक्तियां आपके नेटवर्किंग संगठन को सफल बनाने के लिए इस उद्योग में बनाए रखने के लिए लक्ष्य और उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उपयोगी साबित होंगे।

Content Source http://hindipoint.blogspot.com/2017/04/13-13-network-marketing-tips-for-success.html

Post a Comment

0 Comments