Ticker

10/recent/ticker-posts

नेटवर्क मार्केटिंग कोे बनाएं करियर

नेटवर्क मार्केटिंग कोे बनाएं करियर



















बढ़ती हुई महंगाई व बेरोज़गारी के चलते आज दुनियां के प्रत्येक व्यक्ति के जह़न मे सबसे बडा सवाल केवल करियर को लेकर ही उठता है। जब जब हमारे ज़हन मे करियर के लिय विशेष फैंसला लेने की बारी हैं, तो हमारे दिमाग मे कई सारे विकल्प आने लगते है, जिसके चलते हमारी उलझन और अधिक बड जाती हैं, जिस कारण हम अपने करियर के लिए उचित फैंसला लेने के लिए असर्मथ होते है।

अगर हम करियर को लेकर अपने किसी परिचित से पूछें तो वो हमें नौकरी, बिजनेस या फिर प्रोफेशनल आदि, को करियर के तौर पर इन्ही माघ्यमो मे से चुनने का सुझाव मिलेगा। मेरे ख्याल से इससे हमारी अजा़दी पर प्रतिबंध लग जाता है, जिससे हम उम्र भर एक नौकर के रूप मे ही बनकर रह जाते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग मे सफलता पाना उतना ही आसान है, जितना कि सीढ़ी का साहारा लेकर किसी बहुमंजिला इमारत पर चढ़ना हो। जिसमे सीमित धन और इच्छा अनुसार समय लगा कर, स्वतंत्रता के साथ काम करके असीमित धन जुटा सकते है।

इस आधुनिक युग मे नेटवर्क मार्केटिंग के बहुत से लीडर्स ने यह सिद्ध कर दिखाया है, कि इस इंडस्ट्री का महत्व अन्य इंडस्ट्री के मुकाबले अधिक है, इसके साथ ही इस इंडस्ट्री मे काम करने के बाद कुछ पाने कि, लोगो की अपेक्षाएं भी अधिक है। जिंदगी भर कि पढाई और तमाम पूँजी लगाकर जो उपलब्धि, खुशी, स्वतंत्रता नही मिलती, वह आज मल्टी लेवल मार्केटिंग में ईमानदारी से प्रयास करने वालों को हासिल हो जाती है।

नेटवर्क मार्केटिंग की खास बात तो यह है कि इस व्यावसाय मे न तो अधिक पैसा लगता है और न ही इसमे पैसा डुबने का कोई खतरा है, ना ही एजुकेशन या अप्रोच कि डिमांड है , इस बिजनेस में आय अर्जित करने के साथ स्वभाव में ऐसा परिवर्तन होता है कि जो आज के समाज में अति आवश्यक है।

नेटवर्क मार्केटिंग इस सदी का सर्वोपरि करियर है जिसमे उमर, जाति, धर्म, शिक्षा, या किसी अन्य प्रकार कि बाधा नही है , जिसका मुलमंत्र है, सफलता खुद भी पाओ, दुसरो को भी दिलाओ। नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस मे नवयुवको कि संख्या मे भी बढोतरी तो ही रही है इसके साथ ही हमारे देश मे जो बेरोजगारी का ग्राफ बडा है, वह भी काफी तेजी से नीचे की ओर खीसका है।

मल्टी लेवल मार्केटिंग बिजनेस काम करने वालो के लिए कई सारे आप्शन के साथ सफलता पाने के चांस अधिक है। जिसमे ईमानदारी से मेहनत करके इज़्ज़त, पैसा, प्राप्त करने के साथ साथ लाखों लोगों और उनके सपने पुरे करने में मदद भी मिली है। नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस एक करियर अपोर्चुनिटी इसलिए भी है क्यों कि इसमे प्रवेश करना बहुत आसान है और इसकी आर्थिक संभावनाएँ भी विराट है

आज जो लोग नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय के विरोधी या असफल हैं वास्तव में उन्होंने अभी नेटवर्क मार्केटिंग को समझा ही नही है

---------------------------------------
तो अभी ModiCare Consultant से संपर्क कर प्लान को समझे और अपना Career शुरू करे.


(एमएलएम कंपनी की लिस्ट मे पहले नाम आता है तो वो है, ModiCare, मोदीकेयर एक भारतीय कंपनी है। ModiCare, ModiGroup की ही एक कंपनी है। जिसको 1996 मे स्थापित किया गया था। जो कि स्वास्थ्य, त्वचा की देखभाल, पर्सनल केयर, होम केयर, कपड़े धोने की देखभाल, भोजन आदि बनाने मे पीछले 15-20 सालो से सेवा दे रही है। जिसका मुख्य कार्यालय राजधानी दिल्ली मे मौजूद है)

Post a Comment

0 Comments